चुनाव दौरान अंतर्राज्यीय सीमा पर होगी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

D News Today सुरेश शर्मा संवाददाता

हलिया, मिर्जापुर। आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान कानून व शांति व्यवस्था बनाएं रखने के लिए बुधवार को उत्तर प्रदेश व मध्य प्रदेश पुलिस व सामान्य प्रशासन के अधिकारियों की संयुक्त बैठक का आयोजन मतवार चौकी क्षेत्र के बछनार बार्डर पर किया गया। बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान अंतरराज्यीय सीमा पर सुरक्षा और निगरानी के लिए रणनीति पर चर्चा की गई। बैठक में अंतरराज्यीय सीमा पर कानून व्यवस्था बनाए रखने अंतरराज्यीय सीमा से असामाजिक तत्वों एवं अवैध सामग्रियों के परिवहन पर रोकथाम लगाने के लिए उपायों पर चर्चा की गई।उत्तर प्रदेश व मध्य प्रदेश राज्य के सीमावर्ती थाने में वायरलेस सेट आपरेटर के माध्यम से सतत् संचार कर सूचना का आदान-प्रदान करने पर चर्चा की गई।

उपजिलाधिकारी चितरंगी सुरेश यादव ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान सुरक्षा बल सभी संवेदनशील स्थानों पर तैनात हो। हर स्तर पर बेहतर तालमेल बना कर काम करना हैं। संवेदन व अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करनी होगी। साथ ही निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एवं बेहतर तालमेल के साथ निर्वाचन करना हमारी प्राथमिकता और जिम्मेदारी है। तहसीलदार लालगंज आशीष पांडेय ने बताया कि सभी के बेहतर समन्वय से ही बेहतर काम किया जा सकता हैं। जो समन्वय और सहयोग की भवना हैं

इसी से ही बेहतर परिणाम मिलेगा। सभी कामकाजों, गतिविधियों की थाना स्तर पर मानिटरिंग हो, ताकि कहीं कोई कमी नहीं रह पाए। सतत् संचार कर सूचना का आदान-प्रदान हर स्तर पर हो। वही चेकपोस्ट व अन्य आवागमन के रास्तों पर विशेष निगरानी रखने की साथ ही नक्सल विरोधी अभियान, कानून व्यवस्था एवं अपराधिक गतिविधियों के ऊपर प्रभावी नियंत्रण और अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर व्यापक चर्चा हुई। इस दौरान तहसीलदार चितरंगी ॠषी नारायन, चौकी इंचार्ज मतवार रवि प्रकाश, तहसीलदार लालगंज आशीष पांडेय, चौकी इंचार्ज बगदरा एल एल सिंह, हेड कांस्टेबल राम अंजोर, लाला सोनकर सहित तमाम पुलिस कर्मी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button