चुनाव से पहले चेकिंग अभियान में एक फर्जी आधार कार्ड धारी युवक पकड़ा

D news today दिनेश शर्मा ब्यूरो चीफ उत्तर प्रदेश

अलीगढ़ : पुलिस द्वारा चुनाव से पहले होटलों में चलाए जा रहे चेकिंग अभियान में एक फर्जी आधार कार्ड धारी युवक पकड़ा गया है। आगरा का युवक अपने दोस्त के साथ ठहरा था। उसके पास से कई फर्जी आधार कार्ड बरामद हुए हैं। उसे जेल भेज दिया गया है।

महुआ खेड़ा पुलिस के अनुसार होटल में फर्जी आधार कार्ड दिखाने के आरोप में अंकित शर्मा निवासी जहानपुर, थाना फतेहपुर सीकरी आगरा को स्वर्णजयंती नगर श्रीजी अपार्टमेंट स्थित उसके दोस्त के फ्लैट से पकड़ा गया है। उसके पास से दो मोबाइल, तीन एटीएम कार्ड, एक पैन कार्ड, एक पोस्ट आफिस कार्ड, तीन कूटरचित आधार कार्ड, एक मुहर और सात सिम कार्ड मिले हैं।

पुलिस के अनुसार वह 8 अप्रैल को महुआखेड़ा क्षेत्र के एक होटल में फर्जी आधार कार्ड लगाकर ठहरा था। जब पुलिस चेकिंग के दौरान आधार कार्ड फर्जी पाया गया तो पुलिस अंकित तक पहुंची। उससे पूछताछ हुई तो उसने 14 अप्रैल को वहां ठहरना बताया। साथ में उसका दोस्त भी रुका था। इस दौरान उसने हरजीत निवासी कुआं डांडा, सूरजपुर, शाहजहांपुर का आधार कार्ड लगाया।

दोस्त ने शामली की आइडी लगाई थी। हरजीत के नाम के आधार कार्ड पर अंकित का फोटो था। उसी फोटो के आधार पर वह पकड़ा गया। जब उसके परिवार से संपर्क किया तो परिजन हैरान रह गए। परिवार के अनुसार वह नोएडा में 42 हजार रुपये प्रतिमाह की नौकरी करता है।

सीओ द्वितीय के अनुसार फिलहाल अंकित को जेल भेजा गया है। वह कंप्यूटर साइंस में बीटेक है। उसने खुद ही फर्जी दस्तावेज बनाए हैं। अभी तक की जांच व पूछताछ में यह साफ नहीं हुआ कि फर्जी आधार कार्ड क्यों बनाए और क्यों प्रयोग किए गए। अभी उसके दोस्त को तलाशा जा रहा है। दोस्त से काफी मदद मिलेगी।

Related Articles

Back to top button