ब्राइट स्कूल वे इंटर कॉलेज के आर्यन सिंह और महात्मा बी मेमोरियल स्कूल के अंशू कश्यप संयुक्त रूप से प्रदेश में दसवें और जनपद में पांचवे नंबर पर

D news today दिनेश शर्मा ब्यूरो चीफ उत्तर प्रदेश

राजधानी लखनऊ : यूपी बोर्ड परीक्षा में राजधानी लखनऊ के रक्षित तिवारी ने शहर का नाम रोशन किया है। रक्षित ने कक्षा 12 में प्रदेश में छठी और जनपद में पहली रैंक हासिल की है। विजडम वे प्रोग्रेसिव इंटर कॉलेज के छात्र रक्षित तिवारी ने परीक्षा में 96.8 फीसदी अंक हासिल किए हैं।

रक्षित के अलावा कक्षा 12 में ही एसकेडी एकेडमी के कौशल और लखनऊ पब्लिक स्कूल की श्वेता प्रजापति ने 96.6 फीसदी अंक हासिल करके प्रदेश में सातवां और जनपद में दूसरा स्थान हासिल किया है। पायनियर मांटेसरी इंटर कॉलेज की कृषिका गुप्ता 96.4 फीसदी अंकों के साथ प्रदेश में आठवें और जनपद में तीसरे स्थान पर हैं।

बाल गाइड इंटर कॉलेज की अपराजिता ने 96.2 फीसदी अंक के साथ प्रदेश में नौवां और जनपद में चौथा स्थान हासिल किया है। नेशनल इंटर कॉलेज की रुबी निषाद, माउंट बेरी के मो. ताहिर, ब्राइट वे इंटर कॉलेज के आर्यन सिंह और महात्मा बी मेमोरियल स्कूल के अंशू कश्यप संयुक्त रूप से प्रदेश में दसवें और जनपद में पांचवे नंबर पर हैं। इन सभी ने एक समान 96 फीसदी अंक हासिल किए हैं।

हाईस्कूल में आस्था बनीं जनपद टॉपर

हाईस्कूल की परीक्षा में प्रदेश की मेरिट में राजधानी के किसी मेधावी ने स्थान नहीं बनाया। एसएस भूपति मेमोरियल स्कूल की आस्था मौर्य और श्री दुर्गा मां बाल गोविंद इंटर कॉलेज, अंचलीखेड़ा मोहनलालगंज के आदर्श वर्मा ने संयुक्त रूप से टॉप किया। दोनों के एक समान 96.67 नंबर हैं।

Related Articles

Back to top button