एक्टर अक्षय कुमार ने नोएडा में बन रहे फिल्म सिटी में इंवेस्ट करने के लिए सबमिट की,लिस्ट में बोनी कपूर समेत और बड़ी हस्तियां शामिल

Dnewstoday संवाददाता : बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने नोएडा में बन रहे फिल्म सिटी में इंवेस्ट करने के लिए बिड सबमिट की है. इस लिस्ट में बोनी कपूर समेत और भी कई बड़ी हस्तियां शामिल हैं. ये वही फिल्म सिटी है, जिसकी घोषणा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साल 2020 में की थी.मुंबई और हैदराबाद में देश की दो ऐसी फिल्म सिटी हैं, जहां साउथ से लेकर बॉलीवुड तक कई फिल्मों की शूटिंग होती हैं. आने वाले समय में नोएडा को भी फिल्म सिटी की सौगत मिलेगी. इस प्रोजेक्ट की घोषणा यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने साल 2020 में की थी. अब रिपोर्ट है कि अक्षय कुमार समेत कई फिल्मी हस्तियां इस प्रोजेक्ट में इन्वेस्ट कर सकते हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक ये प्रोजेक्ट तीन फेज में बनकर तैयार होने वाला है, जिसके पहले फेज के लिए सरकार की तरफ से टेंडर निकाला गया और उसी के लिए अक्षय कुमार की कंपनी ‘केप ऑफ गुड फिल्म्स’, बोनी कपूर की ‘बेव्यू प्रोजेक्ट’, ‘लॉयन्स फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड’ और टी-सीरीज समेत कई कंपनियों ने टेंडर भरे हैं.

1000 एकड़ में बनने वाली है फिल्मी सिटी

ये फिल्म सिटी 1000 एकड़ के एरिया में बनकर तैयार होने वाला है. TOI की एक रिपोर्ट की मानें तो 740 एकड़ एरिया ऐसा होगा, जिसे फिल्मों की शूटिंग के लिए रखा जाएगा. इसमें 40 एकड़ की जगह में फिल्म इंस्टिट्यूट भी होगा. इस फिल्म सिटी में 120 एकड़ के एरिया में अम्यूजमेंट पार्क बनेगा और बची हुई 100 एकड़ की जगह कमर्शियल इस्तेमाल के काम आएगा. बताया जा रहा है कि इसमें मिडिया इंडस्ट्री के ऑफिस, थीम पार्क, होटल और रिटेल स्टोर भी होंगे.

राजा भैया प्रदेश अध्यक्ष

10 हजार करोड़ है प्रोजेक्ट की लागत

रिपोर्ट की मानें तो इस फिल्म सिटी को बनाने में 10 हजार करोड़ रुपये का इंवेस्टमेंट है. कहा जा रहा है कि तीनों फेज का काम साल 2028-2029 तक पूर हो जाएगा. वहीं इसी प्रोजेक्ट में इंवेस्ट करने के लिए अक्षय कुमार और बाकी हस्तियों ने टेंडर भरे हैं. ये फिल्म सिटी इसलिए भी खास है, क्योंकि ये जेवर एयरपोर्ट से सिर्फ चार KM की दूरी पर बन रहा है. रिपोर्ट के अनुसार फिल्म सिटी को पॉड टैक्सी के जरिए एयरपोर्ट से जोड़ने की भी तैयारी है.

रोहित मिश्रा प्रदेश संगठन मंत्री

Related Articles

Back to top button