गंगा की भूमि को लेकर गांव मे तनाव,मोबाइल मैप से स्थलीय नीरीक्षण

D News Today सुरेश शर्मा संवाददाता

छानबे, मिर्जापुर। विकास खण्ड विजयपुर क्षेत्र के बबुरा गांव मे गंगा नदी के तरी की जमीन को लेकर गांव मे तनाव को देखते हुए बुधवार को राजस्व विभाग की टीम ने स्थलीय निरीक्षण किया और किसानों की समस्या को जाना। मौके पर पहुंचे तहसीलदार सदर शक्ति प्रताप सिंह नायब तहसीलदार, लालचंद, लेखपाल विजय यादव, प्रेम शंकर ओझा, थाना प्रभारी दया शंकर ओझा व पुलिस टीम मौके पहुंच कर किसानो को समझाया और नक्शा देखकर भूमि की हकीकत जाना। ग्रामीणों ने बताया कि गांव के ही कुछ दबंग किस्म के लोग.248 नं.गाटा जो 52 बीघे का है ओर गंगा के नाम पर दर्ज है।

इसी भूमि को गांव के कतिपय दबंग किस्म के लोग अवैध तरीके से अतिक्रमण कर फसल काटने से रोक लगाते हुए वसूली का प्रयास कर रहे है। मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला प्रशासन ने टीम गठित कर मौके का निरीक्षण दौरान समाधान करने के क्रम मे राजस्व टीम ने स्थलीय निरीक्षण किया। शिकायत कर्ताओं मे राजेन्द्र सिंह अमरनाथ सिंह संजय सिंह, बलदाऊ सिंह, सर्वेंद्र सिंह, सुरेश सिंह, भगवान सिंह, आदि शिकायत कर्ताओं ने शिकायत कर जांच कराने की मांग पर जांच टीम पहुंच कर जांच किया। तहसीलदार सदर ने बताया कि सरकारी नक्शे के आधार पर जांच पडताल की जा रही है।

फसल काटने की बात पर किसानों से एक दो दिन का समय मांगा गया बताया कि जांच रिपोर्ट उच्चाधिकारीयों को सौप दी जाएगी। इस दौरान दीना नाथ सिंह, राघवेन्द्र सिंह ,डंक बाबा ,अनूप सिंह, मिंटू सिंह, सुरेंद्र सिंह, पिंटू सिंह, रवि सिंह सहित सैकड़ों की संख्या मे लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button