कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने 45 साल पुराने मामले में दर्ज किया मुकदमा, ग्रामीण की जमीन का कूट रचित बैनामा करने का मामला

D News Today दिनेश शर्मा ब्यूरो चीफ

बहराइच : कोतवाली नानपारा में कोर्ट के आदेश पर तत्कालीन रजिस्ट्रार कानूनगो, लेखपाल और वर्तमान लेखपाल समेत छह लोगों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने लगभग 45 वर्ष पुराने मामले में केस दर्ज किया है।

जमीन को गांव के कुछ लोगों कूट रचित दस्तावेज के द्वारा बैनामा करवा लिया। वर्ष 1979 में हुए बैनामा में गांव के लोगों का तत्कालीन रजिस्ट्रार कानूनगो, लेखपाल ने भी सहयोग किया था। पीड़ित ग्रामीण कुंवारे ने पुलिस को तहरीर देकर केस दर्ज करने की मांग की थी, लेकिन पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया था। इस पर पीड़ित कुंवारे ने कोर्ट का सहारा लिया। लगभग 45 वर्ष चले कानूनी दांवपेंच के बाद अब कोर्ट ने केस दर्ज करने का आदेश दिया है। पुलिस ने 18 अक्टूबर 1979 की तहरीर के आधार पर कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज किया।

कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक आरके सिंह ने बताया कि तत्कालीन रजिस्ट्रार कानूनगो, लेखपाल, वर्तमान लेखपाल राकेश कुमार, रूपईडीहा थाना क्षेत्र के ग्राम परगहवा गांव निवासी बादशाह हुसैन पुत्र मोहम्मा अली, अली हुसैन पुत्र मोहम्मद अली और गांव निवासी इस्माइल पुत्र मोहम्मद अली के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Related Articles

Back to top button