दर्शनार्थियों से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलटने से दो बच्चियों की मौत,दो गंभीर

D News Today सुरेश शर्मा संवाददाता

हलिया, मिर्जापुर। थाना क्षेत्र के मतवार चौकी अंतर्गत कुशियरा गांव स्थित कुशीयरा बंधी पर मंगलवार की दोपहर चढ़ाई चढ़ते समय ट्रैक्टर पलटनें से ट्रैक्टर पर बैठी दो सगी बहनों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। जबकि ट्रैक्टर चालक व एक अबोध बालिका गंभीर रूप से घायल हो गई। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने आनन फानन में घायलों को उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हलिया लेकर आये ज़हां प्रभारी चिकित्साधिकारी ने प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर देखकर मंडलीय चिकित्सालय रेफर कर दिया।

मौके पर पहुंची पुलिस कार्रवाई में जुट गई है। हलिया थाना कुशियरा गांव के बंधवा मुहल्ला निवासी 60 वर्षीय सियाराम उर्फ कलक्टर अपने महेंद्रा ट्रैक्टर पर नातिन 10 वर्षीय मधु व 8 वर्षीय रंजना, 3 वर्षीय नेहा पुत्री कमलेश कोल व ट्राली पर परिवार के अन्य सदस्यों को बैठाकर गांव के ही हनुमान मंदिर में दर्शन पूजन करने के लिए जा रहे थे कि जैसे ही ट्रैक्टर ट्राली कुशियरा गांव के जोगिबीर बंधी पर चढ़ाई चढ़ने लगा कि अचानक ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया जिससे ट्रैक्टर पर बैठी मधु व रंजना की घटना स्थल पर ही मौत हो गई!

जबकि ट्रैक्टर चालक सियाराम व नेहा गंभीर रूप से घायल हो गई, ट्राली पर बैठे लोगों के शोर मचाने पर मौके पर पहुंचे ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सुखी चंद्र सिंह व ग्रामीणों ने आनन फानन में घायलों को उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हलिया निजी साधन से लेकर आये ज़हां पर प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. अवधेश कुमार ने प्राथमिक उपचार करने के बाद दोनों घायलों की हालत गंभीर देखकर मंडलीय चिकित्सालय रेफर कर दिया।घटना की जानकारी मिलने पर एसआई बाली मौर्य व हेड कांस्टेबल इमरान व राजेश मौर्य प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हलिया पंंहुचकर मामले कि जांच पड़ताल करते हुए कार्रवाई में जुट गए हैं। सियाराम कोल ने तीन वर्ष पूर्व महेंद्रा ट्रैक्टर लिया था मृत मधु व रंजना के पिता मेहनत मजदूरी कर परिवार का जीविकोपार्जन करते हैं।

Related Articles

Back to top button