रोडवेज बस के चालकों ने कानून के विरोध में नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन

शब्दो की बिसात लखनऊ :केंद्र सरकार के नए कानून के विरोध में सोमवार सुबह से ही जिले में धरना शुरू हो गया। रोडवेज बस के चालकों ने कानून के विरोध में नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। सभी ने बस परिसर में ही खड़ी कर दी। इससे यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। उधर नानपारा बहराइच मार्ग पर ट्रक चालकों ने वाहन बीच सड़क खड़ा कर प्रदर्शन शुरू कर दिया।

10 साल की सजा का प्रावधान

केंद्र सरकार के सड़क मंत्रालय की ओर से नया कानून बनाया गया है। जिसके तहत वाहन चलाने पर किसी की मौत हुई तो चालक को सात लाख रूपये जुर्माना और 10 साल की सजा का प्रावधान है। इस कानून के विरोध में सोमवार से जिले में विरोध शुरू हो गया। शहर में स्थित रोडवेज बस अड्डे परिसर में चालकों ने बस खड़ा कर दिया।

सभी ने केंद्र सरकार के कानून का विरोध करते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया। बस चालकों के धरने के चलते यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है। चालक संघ के अध्यक्ष तारिक, बबलू का कहना है कि जब तक नियम वापस नहीं लिया जाएगा, वह सभी बस का संचालन नहीं करेंगे।

शादाब, राकेश और सलमान ने कहा कि इतना रुपए जुर्माना का कहां से देंगे। अगर इतना पैसा ही होता तो वह सभी चालक की नौकरी क्यों करते। सभी कानून वापस करने की मांग को लेकर बसों के चक्का जाम कर धरना दे रहे हैं। उधर नानपारा बहराइच मार्ग पर टोल प्लाजा के पास ट्रक चालकों ने वाहन खड़ा कर जाम लगा दिया। बीच सड़क पर वाहन खड़ा करने से अन्य लोगों को आवागमन में काफी दिक्कत हो रही है। इस दौरान के काफी संख्या में ट्रक, बस और अन्य वाहनों के चालक मौजूद रहे।

परिसर में खड़ी हैं 100 से अधिक बस

परिसर में खड़ी हैं 100 से अधिक बस
चालकों के धरना प्रदर्शन और आंदोलन के चलते बस अड्डे पर वाहनों की कतार लग गई है। रोडवेज बस अड्डा परिसर में 100 से अधिक वाहनों के चक्के जाम हैं।

DNewstoday.com

Related Articles

Back to top button