ब्लाक मुख्यालय सभागार में पीएम किसान उत्सव दिवस सम्पन्न

Dnewstoday सुरेश शर्मा संवाददाता

संतनगर/पटेहरा, मिर्जापुर। पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत ब्लाक मुख्यालय सभागार में किसान उत्सव गोष्ठी का आयोजन किया गया।किसानों को दी जाने वाली 16वीं प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि किस्त का वर्चुअल दिखाया गया।

किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष दिनेश सिंह ने किसानो के संबोधित करते हुए बताया की सरकार किसानो के हित में ही काम करती आ रही है। सरकार ने किसान की फसल बीमा, एक जिला एक उत्पादन प्रधान मंत्री की सोच है।किसानो के हित के लिए प्रधान मंत्री ने एक सम्मान निधि बनाया जिससे उनका विकास हो। मुख्यमंत्री द्वारा कुछ क्षेत्रों में घरौनी प्रमाण पत्र वितरित हो चुका है। गंगा लिफ्ट की लिस्ट बनाकर शासन को भेज दिया गया है। जल्द ही गंगा नदी का पानी पटेहरा क्षेत्र में मिलने वाला है। और इससे क्षेत्र के किसानों का विकास होना तय है। सौभाग्य योजना के तहत किसानों को बिजली में छूट देना,सौर ऊर्जा हेतु पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर सरकार काम कर रही है।

कार्यक्रम में मनीष सिंह,वीरेंद्र कोल,ज्ञानदास सिंह,विजय शंकर सिंह,आदि लोग मौजूद रहे। भरी सभा में ही किसान रामप्यारे निवासी करौदा ने बताया की आज तक किसान फसल बीमा का कोई भी लाभ नहीं मिला है। जबकि कई बार सुखा,ओलावृष्टि से फसलों का नुकसान हुआ पर कोई भी सरकार इसका लाभ नहीं दिला पाया है।

Related Articles

Back to top button