संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता ने छत पंखे से फांसी लगाकर दी जान

D News Today सुरेश शर्मा संवाददाता

हलिया, मिर्जापुर। ड्रमण्डगंज थाना क्षेत्र के इन्द्रवार ग्राम पंचायत के बेड़हवा मोहल्ला में 22 वर्षीया महिला ने गुरुवार सुबह छत के पंखे में साड़ी के फंदे के सहारे संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगाकर आत्म हत्या कर लिया। घटना की जानकारी होने पर परिजन आनन-फानन में उपचार हेतु ले गए जहां चिकित्सक ने महिला को मृत घोषित कर दिया। इंद्रवार ग्राम पंचायत के बेड़हवा मोहल्ला निवासी सत्यम कोल की 22 वर्षीया पत्नी संजू देवी ने गुरुवार सुबह सात बजे के करीब अपने पक्के मकान के भीतर छत के पंखे में साड़ी के फंदे से फांसी लगाकर जान दे दी। घर पर मौजूद पति सत्यम कोल ने घर के भीतर जाकर देखा तो पत्नी पंखे में साड़ी के फंदे के सहारे लटकी हुई थी।

सत्यम ने पिता कैलाश उर्फ छोटे कोल की मदद से पत्नी को आनन-फानन में फंदे से नीचे उतारा। उपचार हेतु ड्रमंडगंज स्थित एक निजी अस्पताल में ले गया जहां चिकित्सक ने दूसरे जगह दिखाने के लिए कहा। परिजन बरौंधा स्थित एक निजी अस्पताल में ले गए जहां चिकित्सक ने महिला को मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी होने पर मृतका के मायके पिता लालबहादुर कोल भी पहुंच गए।

ग्रामीणों की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष ड्रमंडगंज अरविंद सरोज,एस आई भरत राय, अवधेश कुमार सिंह ने घटना की जांच पड़ताल की। थानाध्यक्ष की सूचना पर पहुंचे फोरेंसिक टीम प्रभारी विनय राय ने मय टीम घटना की जांच पड़ताल की। पुलिस ने मृतका के पिता लालबहादुर कोल से भी घटना के बारे में अलग से पूछताछ की। मृतका के पिता ने पति और ससुराल पक्ष पर बेटी की हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है। मृतका की वर्ष 2021 में शादी हुई थी और एक वर्षीय पुत्र है।

मृतका के श्वसुर कैलाश उर्फ छोटे कोल ने बताया कि खेत पर स्थित मड़हे पर पत्नी इंद्रावती के साथ था घटना की जानकारी होने पर भागते हुए घर पहुंचा और बहू को फंदे से नीचे उतारकर उपचार के लिए ले गया जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस संबंध में थानाध्यक्ष ड्रमंडगंज अरविंद सरोज ने बताया कि मृतका के पिता लालबहादुर कोल की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। फोरेंसिक टीम ने भी मौके पर पहुंचकर घटना की जांच पड़ताल की है ।शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारणों का पता चल सकेगा।

Related Articles

Back to top button