एक चोर को पकड़ने के लिए गुजरात पुलिस को फेरीवाला बनना पड़ा

आरोपी अशोक शर्मा ग्वालियर के जिस इलाके में रहता था, वह बहुत ही भीड़-भाड़वाला इलाका था. जिसकी वजह से सीधे उसके घर तक पहुंचना मुश्किल था. ऐसे में टीम के सदस्यों को अलग-अलग वेशभूषा धारण करने को कहा गया. इसी के चलते पुलिस टीम फेरीवालों के रूप में उस इलाके में तैनात हुई.

आमतौर पर देखा जाता है कि पुलिस अपराधियों को पकड़ने के लिए हाईटेक तरीके अपनाती है. लेकिन एक चोर को पकड़ने के लिए गुजरात पुलिस को फेरीवाला बनना पड़ा. और सिर्फ 48 घंटे में ही चोर को चोरी के पूरे माल के साथ पकड़ लिया.

दरअसल, अहमदाबाद के चाणक्यपुरी इलाके में रहने वाले वकील के घर से 1.5 लाख रुपए के जेवरात-कैश चोरी होने की घटना की शिकायत पुलिस को मिली थी. इसके बाद सोला थाना पुलिस के PSI के डी गढवी ने अपनी टीम को जांच में लगाया. पूरे इलाके के 500 से ज्यादा सीसीटीवी चेक करने के बाद पता चला कि गोल्डन कलर की एक्टिवा लेकर चोर एक जगह पर चाय पीने के लिए रुका था. वहां से उसकी पहचान मिली. उस इलाके में पुलिस ने जांच शुरू की. गोल्डन एक्टिवा का मालिक गोल गप्पे बेचने वाला निकला.

पुलिस ने जब पूछताछ की तो उसने बताया कि एक्टिवा किसी ने नहीं चलाई, वह खुद ही उसका उपयोग करता है. पुलिस को पूरे मामले में कुछ गड़बड़ लगा. इसके बाद पुलिस ने उसे पूरा मामला समझाया, तब जाकर पानीपुरी वाले ने बताया कि गांव से उसका एक दोस्त आया था. पिछले दिनों उसी ने एक्टिवा का इस्तेमाल किया था और वह एक दिन पहले ही सुबह 6:00 बजे की ट्रेन से मध्य प्रदेश लौट गया.

Related Articles

Back to top button