केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के आंकड़ों के अनुसार केरल में पिछले 24 घंटों में 128 कोरोनावायरस के नए मामले दर्ज

Covid 19: डब्ल्यूएचओ की दक्षिण-पूर्व एशिया की क्षेत्रीय निदेशक डॉ. पूनम खेत्रपाल सिंह ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों के लिए देशों को निगरानी बढ़ानी चाहिए और आंकड़ों को साझा करना सुनिश्चित करना चाहिए।

विस्तार

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने दक्षिण-पूर्व एशिया के देशों में कोरोना के नए सब-वैरिएंट JN.1 और इन्फ्लूएंजा सहित श्वसन रोगों के बढ़ते मामलों के मद्देनजर निगरानी बढ़ाने का आग्रह किया है। डब्ल्यूएचओ ने लोगों से सुरक्षात्मक उपाय करने का अनुरोध किया।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के आंकड़ों के अनुसार केरल में पिछले 24 घंटों में 128 कोरोनावायरस के नए मामले दर्ज किए गए। वहीं एक की मौत भी हो गई है। आज सुबह आठ बजे के आंकड़ों के अनुसार देश में 334 सक्रिय मामले है, जिसमें 128 मामले केरल के हैं। इसी के साथ राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 3,000 हो गई है।

केरल में एक की मौत
पिछले 24 घंटों में केरल में एक की मौत के साथ तीन साल में मरने वालों की संख्या अब बढ़कर 72,063 हो चुकी है। वहीं इस दौरान 296 मरीजों को या तो अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है या फिर वे पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। इसके साथ ही अबतक राज्य में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 68,38,282 हो चुकी है।


मंगलवार को केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा कि राज्य में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच लोगों को चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने बताया कि अस्पताल इस संक्रमण से लड़ने के लिए पूरी तरह से सुसज्जित है।

Related Articles

Back to top button