प्राइवेट कारों पर लाल-नीली बत्ती के साथ लगाते थे फर्जी हूटर,पूछताछ में पता चला कि चालक फर्जी तरीके से वाहन पर पास व बत्ती लगाकर चल रहा

D News Today दिनेश शर्मा डायरेक्टर पब्लिशर

राजधानी लखनऊ : पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को रसूख दिखाने के लिए लोग किस तरह फर्जीवाड़े को अंजाम देते हैं, इसका जीता-जागता उदाहरण बुधवार को तब देखने को मिला, जब भारत सरकार लिखी व नीली बत्ती के साथ हूटर बजाती दौड़ रही एक एसयूवी को यातायात प्रभारी ने रोककर जांच की।

पूछताछ में पता चला कि चालक फर्जी तरीके से वाहन पर पास व बत्ती लगाकर चल रहा है। पुलिस ने वाहन को सीज कर आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है।

यह है पूरा मामला

यातायात प्रभारी अनेंद्र यादव बुधवार को टीम के साथ चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान बहराइच-लखनऊ राजमार्ग पर बंजारी मोड़ के पास एक एसयूवी लाल-नीली बत्ती लगी और हूटर बजाते हुए आती दिखी। यही नहीं वाहन के शीशों पर काली फिल्म लगा होने के साथ वाहन पर भारत सरकार के लोगों के साथ मिनिस्ट्री ऑफ यूथ अफेयर एवं स्पोर्ट लिखा स्टीकर भी लगा हुआ था।

यातायात प्रभारी ने टीम के साथ वाहन को रोककर चालक से पूछताछ की, लेकिन वह कोई संतुष्ट जवाब नहीं दे सका। वाहन समेत चालक से वाहन पर लगे लोगों व लाल बत्ती के संबंध में दस्तावेज मांगने पर चालक कुछ भी नहीं बता सका।

यातायात प्रभारी अनेन्द्र यादव ने आरोपी वाहन चालक तौकीर अहमद निवासी सरस्वती नगर कोतवाली देहात के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज करवाया।

 

Related Articles

Back to top button