Aaj Ka Rashifal 25 December 2023: आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 25 December 2023: सोमवार 25 दिसंबर यानी क्रिसमस डे पर शुक्र वृश्चिक राशि में गोचर कर चुके हैं और चंद्रमा भी वृषभ राशि में रहने वाले हैं। साथ ही सर्वार्थ सिद्धि योग, अमृत सिद्धि योग और रोहिणी नक्षत्र का प्रभाव भी आज बना रहेगा। ग्रह-नक्षत्र के इस बदलाव से मिथुन राशि वालों के अटके हुए सरकारी कार्य पूरे होंगे और कुंभ राशि वालों को गुप्त स्रोतों से धन प्राप्त होगा। वहीं वृश्चिक राशि वाले अपनी सेहत का ध्यान रखें। ग्रहों की स्थितियों के बीच सप्ताह का पहला दिन मेष से मीन तक सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है, जानिए ऐस्ट्रॉलजर चिराग दारूवाला से।

मेष राशिफल: ऊर्जावान महसूस करेंगे

मेष राशि वाले सप्ताह के पहले दिन सुबह से ही ऊर्जावान महसूस करेंगे और क्रिसमस डे का आनंद लेंगे। अगर आप अपना पैसा घर या रियल एस्टेट खरीदने में निवेश करते हैं तो आज का दिन अच्छा रहेगा। अगर किसी विरोधी से कोई तनाव चल रहा था तो वह भी आज खत्म हो जाएगा। परिवार में किसी नए मेहमान का आगमन हो सकता है। व्यापार में किसी भी तरह की समस्या के समाधान के लिए अपने भाई से सलाह अवश्य करनी चाहिए, अन्यथा आपकी समस्या लंबी खिंच सकती है। शाम को ससुराल वालों से मिलने जा सकते हैं।

वृषभ राशिफल: सलाह आपके काम आएगी

वृषभ राशि वाले सप्ताह के पहले दिन जो भी कार्य करेंगे, उसको पूरे आत्मविश्वास के साथ करेंगे और उसमें आपको खूब पैसा भी मिलेगा। अगर आप शादी के योग्य हैं तो आपके रिश्तेदार की ओर से कोई शादी का प्रस्ताव आए तो उसे स्वीकार करने से पहले उसकी जांच-पड़ताल जरूर कर लें। जीवनसाथी की सलाह आपके काम आएगी, जिससे आपका रिश्ता और भी अधिक मजबूत होता जाएगा। बच्चों की ओर से कोई निराशाजनक समाचार सुनने को मिल सकता है, जिससे आपका मन थोड़ा परेशान रहेगा। आज किसी से पैसा उधार लेने की सोच रहे हैं तो बिल्कुल भी उधार न लें, क्योंकि इसे चुकाना आपके लिए मुश्किल होगा।

मिथुन राशिफल: सरकारी कार्य आज पूरे होंगे

मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन क्रिसमस डे की वजह से उत्साहवर्धक रहेगा। आपके अटके हुए सरकारी कार्य आज पूरे होंगे, जिससे आपको राहत भी मिलेगी। किसी ओर की वजह से कोई गलत निर्णय न लें या कोई गलत काम न कर बैठें, अन्यथा भविष्य में आपको पछताना पड़ सकता है। आज आपकी प्रगति को देखकर शत्रु भी आपसे ईर्ष्या करेंगे, लेकिन आपको उन पर ध्यान न देकर आगे बढ़ना होगा क्योंकि वे आपस में ही लड़ते-झगड़ते रह जाएंगे। अगर आपके ऊपर कोई पुराना कर्ज है तो आज उसे चुकाने में सफल रहेंगे। शाम का समय परिवार वालों के साथ व्यतीत करेंगे।

कर्क राशिफल: विद्यार्थी आज खुश रहेंगे

कर्क राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन आर्थिक दृष्टि से प्रगति भरा रहेगा। अगर आज आप अपने पैसे को बच्चे के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट आदि में निवेश करना चाहते हैं तो कर सकते हैं। वह पैसा भविष्य में उनकी पढ़ाई में काम आएगा। यदि पिता को आंखों से संबंधित कोई समस्या है, निश्चित रूप से डॉक्टरी सलाह लेनी होगी। विद्यार्थी आज खुश रहेंगे क्योंकि उन्हें परीक्षा में मनचाहा परिणाम मिलेगा। शाम के समय किसी दोस्त के साथ बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं।

सिंह राशिफल: प्रभाव और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी

सिंह राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन प्रभाव और प्रतिष्ठा में वृद्धि का दिन रहेगा। जो लोग रोजगार की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं उन्हें आज अच्छे अवसर मिल सकते हैं। छात्र आज किसी नई प्रतियोगिता की तैयारी में व्यस्त नजर आएंगे। जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखें और अपने सरकारी डॉक्यूमेंट्स संभालकर रखें। परिवार के किसी सदस्य से अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है, जिससे परिवार का माहौल अच्छा रहेगा। जो लोग राजनीति की दिशा में प्रयास कर रहे हैं उन्हें आज कुछ बेहतर मौके मिलेंगे, जिससे उनका भविष्य चमक जाएगा। शाम को देव दर्शन का लाभ लेंगे।

कन्या राशिफल: नई ऊर्जा का संचार होगा

कन्या राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन बड़ी सफलता वाला रहेगा। आज आप वाहन खरीदने के लिए उत्साहित रहेंगे, लेकिन उसके लिए कुछ समय इंतजार करना भी आपके लिए बेहतर रहेगा। स्वास्थ्य पर थोड़ा ध्यान देना होगा, अन्यथा कामकाज में परेशानी हो सकती है, जिससे आपका काम भी प्रभावित हो सकता है। परिवार के किसी सदस्य से अपने मन की बात कहेंगे तो वह आपकी बात सुनेगा और समझेगा। लव लाइफ वालों में आज नई ऊर्जा का संचार होगा और रिश्ता मजबूत होगा। शाम के समय किसी खास मेहमान का आगमन हो सकता है।

तुला राशिफल: रुका हुआ धन प्राप्त होगा

तुला राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन सफलता दायक रहेगा। लंबे समय से रुका हुआ धन प्राप्त होगा, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। जिस कार्य को पूरा करवाने के लिए आप काफी समय से प्रयास कर रहे थे, आज वह पूरा हो जाएगा। अचानक किसी रिश्तेदार की तबीयत खराब होने की खबर सुनकर आपको यात्रा पर जाना पड़ सकता है। परिवार के सदस्यों के साथ भविष्य के लिए कुछ योजना बनाने में बिताएंगे, जिसमें भाइयों से सलाह जरूर लेनी पड़ेगी। शाम का समय किसी धार्मिक स्थल पर व्यतीत करेंगे।

वृश्चिक राशिफल: मौज मस्ती के मूड में रहेंगे

वृश्चिक राशि वाले सप्ताह का पहला दिन परिवार वालों के साथ मौज-मस्ती में बिताएंगे। आज आप दैनिक जरूरतों और सुख-सुविधाओं को पूरा करने के लिए भी कुछ पैसे खर्च कर सकते हैं। लव लाइफ वालों ने अगर अभी तक अपने पार्टनर को परिवार वालों से नहीं मिलवाया है तो वे आज मिलवा सकते हैं। सामाजिक कार्यक्रमों से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बेहतर रहने वाला है। अगर किसी यात्रा पर जा रहे हैं तो अपने सामान का पूरा ध्यान रखें। शाम के समय दोस्तों के साथ मौज मस्ती के मूड में रहेंगे।

धनु राशिफल: परिणाम मिलने से प्रसन्न होंगे

धनु राशि वालों के लिए आज का दिन मध्यम फलदायी रहेगा। बच्चों की शिक्षा से संबंधित कोई परिणाम मिलने से प्रसन्न होंगे। व्यापारी वर्ग को आज पैसों की कमी का सामना करना पड़ सकता है, जिससे वे चिंतित रहेंगे। जीवनसाथी के साथ किसी पुराने मुद्दे पर चर्चा करना चाहते हैं तो अभी रुक जाएं, अन्यथा उनसे बहस हो सकती है। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई के लिए अपने शिक्षकों से कुछ सलाह ले सकते हैं, तभी किसी परीक्षा के लिए आवेदन कर पाएंगे। शाम के समय परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक आयोजन में भाग ले सकते हैं।

मकर राशिफल: बुद्धिमत्ता से काम करेंगे

मकर राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन अच्छा रहेगा। आज नौकरी में पूरी ईमानदारी और बुद्धिमत्ता से काम करेंगे और अधिकारियों की आंखों के तारे बनेंगे, जिसके कारण आपको वेतन वृद्धि जैसी कोई अच्छी खबर भी सुनने को मिल सकती है। माता की सेहत का ध्यान रखें, अगर उन्हें कोई परेशानी है तो डॉक्टरी सलाह अवश्य लें। जो लोग सट्टेबाजी या जुए में पैसा लगाते हैं उन्हें आज पैसा लगाने से पहले सोच-विचार करना होगा, अन्यथा पैसा गंवाना पड़ सकता है। शाम के समय किसी पुराने दोस्त से अचानक मुलाकात हो सकती है।

कुंभ राशिफल: गुप्त स्रोतों से धन प्राप्त होगा

कुंभ राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन खुशियों से भरा रहेगा। आज घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम की चर्चा हो सकती है, जिसमें परिवार के सभी सदस्य उत्साहपूर्वक भाग लेंगे। आज आपको कुछ गुप्त स्रोतों से धन प्राप्त हो सकता है, जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। परिवार के किसी सदस्य से किया हुआ वादा आज पूरा करते नजर आएंगे। यदि कोई नया घर, वाहन आदि खरीदना चाहते हैं तो उसके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। जीवनसाथी से कोई सकारात्मक समाचार सुनने को मिल सकता है, जिससे आपके मन का बोझ हल्का होगा। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करना होगा, तभी वे सफलता प्राप्त कर पाएंगे।

मीन राशिफल: शुभ समाचार सुनने को मिलेगा

मीन राशि वाले सप्ताह के पहले दिन हिम्मत से जो भी काम करेंगे, उसमें आपको सफलता जरूर मिलेगी। अगर आप आज कोई नया व्यवसाय शुरू करने की सोच रहे हैं तो इसके लिए दिन अच्छा रहेगा। आप अपने उद्देश्य को हासिल करने में सफल होंगे, जिसे देखकर आपको खुशी महसूस होगी और आत्मविश्वास बढ़ेगा। भाई-बहनों के साथ संबंधों में मधुरता आएगी और कहीं बाहर जाने की योजना बनाएंगे। परिवार में यदि कोई विवाद चल रहा था तो वह भी आज समाप्त हो जाएगा। शाम के समय संतान की ओर से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है।

Related Articles

Back to top button