TV पर फिर से दिखाई जाएगी रामानंद सागर की रामायण,

दिनेश शर्मा UPHEAD : प्रभाष स्टारर फिल्म ‘आदिपुरुष’ को लेकर जो क्रेज उसके रिलीज होने से पहले देखा गया था, वो अब विवादों के बीच घिर गई है. फिल्म मेकर्स को वीएफएक्स, डायलॉग्स और स्टार्स के कॉस्ट्यूम को लेकर ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है. बढ़ते विवाद को देखकर मेकर्स ने फिल्म के डायलॉग्स बदल दिए, लेकिन ये विरोध प्रदर्शन थमने के नाम नहीं ले रहा. फिल्म का ये मामला कोर्ट तक जा पंहुचा है. मेकर्स पर रामायण का अपमान करने का आरोप लगाया गया है और इसका असर फिल्म के कलेक्शन पर साफ दिखाई दे रहा है. इन विवादों के बीच रामानंद सागर की ‘रामायण’ एक बार फिर से चर्चा में आ गई है. ‘रामायण’ शो में काम कर चुके एक्टर्स ने भी ‘आदिपुरुष’ को लेकर आपत्ति जताई है.

TV पर फिर से टेलीकास्ट होगी ‘रामायण’

इसी बीच खबर है कि अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया के शो ‘रामायण’ को टीवी पर फिर से री-टेलीकास्ट किया जाएगा. जिसको सुनने के बाद फैंस काफी एक्ससाइटेड दिखाई दे रहे हैं. आदिपुरुष को लेकर चल रहे विवादों के बीच रामानंद सागर द्वारा निर्देशित ‘रामायण’को एक बार फिर से टीवी पर फिर से टेलीकास्ट कराया जा रहा है. अरुण गोविल (राम) और दीपिका चिखलिया(सीता) का ये शो 3 जुलाई से 7:30 बजे ऑन एयर होगी. इस बात की जानकारी शेमारू टीवी ने इंस्टाग्राम पर ऑफिसियल अनाउंसमेंट करते हुए लिखा, ‘आप सभी प्रिय दर्शकों के लिए लेकर आ रहे हैं, हम विश्व प्रसिद्ध पौराणिक धारावाहिक ‘रामायण’. देखिए “रामायण” 3 जुलाई से शाम 7:30 बजे, ShemarooTV पर.

रामायण’ दर्शकों की पहली पसंद

रामानंद सागर की ‘रामायण’ सबसे पहले साल 1987 – 88 में छोटे पर्दे पर प्रसारित हुई थी. उस वक्त ये शो बेहद पॉपुलर हुई थी. इसी देखने के लिए सड़कों पर लोगों को भीड़ लग जाती थी. शो रामायण में भगवान राम-सीता का रोल निभाने वाले अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया को आज भी भगवान के रूप में देखा जाता है. कुछ ही समय पहले एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया मिथिला गई थीं, वहां से लौटते वक्त उन्हें एक बेटी की तरह विदा किया गया. रामानंद सागर की रामायण ने लोगो के मन में एक अलग छाप छोड़ी है. आपको बता दें कि इस शो को लॉकडाउन में भी टीवी पर री-टेलीकास्ट किया गया था, उस समय इस शो ने टीआरपी के कई रिकॉर्ड तोड़े थे.

Related Articles

Back to top button