25 जनवरी से लखनऊ से मेमू ट्रेनों का संचालन शुरू,राम नगरी का आवागमन आसान हो जाएगा

Dnewstoday दिनेश शर्मा : अयोध्या में प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा हो चुकी है. ऐसे में देशभर के कोने-कोने से भक्त अयोध्या में प्रभु श्री राम के दर्शन के लिए उत्साहित हैं. यही वजह है कि रेलवे ने अयोध्या जाने वाले भक्तों के लिए दो मेमू स्पेशल ट्रेनों की सौग़ात दी है, ताकि किसी भी भक्त को जाने में समस्या का सामना न करना पड़े. 25 जनवरी से लखनऊ से मेमू ट्रेनों का संचालन शुरू होने से राम नगरी का आवागमन आसान हो जाएगा. इसके साथ ही यात्रियों को नियमित ट्रेनें भी मिलने लगेगी. इन ट्रेनों के संचालन से जहां राम नगरी आने जाने वाले श्रद्धालुओं को इसका फायदा मिलेगा, तो वहीं इसका असर व्यापार पर भी पड़ेगा.

उत्तर रेलवे की वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा ने बताया कि अयोध्या और लखनऊ के बीच दो मेमू स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जाएगा. आगामी समय मे मंडल के अयोध्या कैंट और अयोध्या धाम जं. स्टेशनों पर आवागमन करने वाले रेल यात्रियों और श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए रेलवे द्वारा मेमू ट्रेनों के संचालनका निर्णय लिया है.

यहां देखें पूरा

गाड़ी संख्या 04203 : गाड़ी संख्या 04203 मेमू ट्रेन अयोध्या कैंट जं.-लखनऊ जं के बीच 25 जनवरी से संचालित की जाएंगी. ये ट्रेन रास्ते में पड़ने वाले सभी स्टेशनों पर एक से दो मिनट रुकेगी. सबसे पहले बात करें गाड़ी संख्या 04203 की तो यह अयोध्या कैन्ट जं. से प्रस्थान करेगी 5:45 पर और सालारपुर स्टेशन पहुंचेगी 5:57 पर और वहां से चलेगी 5:58 पर, फिर सोहावल स्टेशन पहुंचेगी 6:06 पर और चलेगी 6:07 पर, इसी तरह देवराकोट,बड़ागाँव, गौरियामऊ, रुदौली रौज़ागांव, पटरंगा, दरियाबाद, सैदखानपुर, सफ़दरगंज, रसौली बाराबंकी और मल्हौर पर रुकते हुए 9:10 पर लखनऊ पहुंच जाएगी.इसी तरह गाड़ी संख्या 04204 लखनऊ से 17:25 पर चलेगी और सभी स्टेशनों से गुजरते हुए 21 बजकर 10 मिनट पर अयोध्या कैंट जंक्शन पहुंच जाएगी.

Related Articles

Back to top button