गंगा बैराज पर दो कारों के बोनट में खड़े होकर रील बनवा रहा

Dnewstoday संवाददाता : पुलिस के मुताबिक एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा था. जिसमें युवक कानपुर में गंगा बैराज पर दो कारों के बोनट में खड़े होकर रील बनवा रहा था. वीडियो से वाहनों की पहचान कर कार्यवाही की गई.सोशल मीडिया पर छाने के लिए लोग किस हद तक चले जाते हैं, ऐसा हमें आमतौर पर देखने को मिलता रहता है. ऐसा ही एक वीडियो यूपी के कानपुर में भी सामने आया है, जिसमे एक युवक फिल्मी स्टाइल में दो चलती हुई कारो के बोनट पर खड़ा होकर रील बना रहा है. गंगा बैराज पर बने इस वीडियो में एक युवक भगवा धोती पहन कर हाथों में भगवा झंडा लेकर जय श्री राम और बजरंग धुन के गीत पर दो चलती हुई स्कॉर्पियो कार जो सफेद और काले रंग की हैं, उनके बोनट पर खड़े होकर रील बनवा रहा है.

वीडियो में दिख रहीं काली और सफेद स्कॉर्पियो पर गाड़ी नंबर की जगह अंग्रेजी में बॉस लिखा हुआ है. मंगलवार को वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने मामले में कार्यवाही की. गंगा बैराज में आए दिन लोग रील बनाने के चक्कर में ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करते. ऐसा करने पर उनके ऊपर कार्रवाई की जाएगी.

पहले भी कई वीडियो बने है


बताते चलें कि कानपुर के गंगा बैराज पर आए दिन रील बनाने के चक्कर में लोग नियमों को ताक पर रखते हैं. बीते दिनों ही चलते हुए ई रिक्शा पर चढ़कर युवक का डांस करते वीडियो सामने आया था. जबकि कई बार बाइक और कार से स्टंट करते युवकों के वीडियो भी सामने आए हैं. पुलिस भी समय समय पर यहां जाकर ऐसे लोगों पर कार्यवाही भी करती रहती है, पर लोग है कि रील बनाने के चक्कर में ट्रैफिक नियमों को तो तोड़ते ही हैं. बल्कि कई बार लोगों की और अपनी जान भी जोखिम में डालते हैं.

नियम तोड़ने पर सख्त कार्रवाई


इस मामले पर ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि इस तरह मामले बर्दाश्त नहीं किए जा सकते वीडियो से वाहनों की जानकारी कर न सिर्फ एमवी एक्ट के तहत कार्यवाही की गई है. बल्कि अन्य धाराओं में कार्यवाही करने के साथ वीडियो बना रहे व्यक्ति के खिलाफ 151 के तहत भी कार्यवाही की गई हैं ,सभी को ट्रैफिक नियमों का पालन करना होगा. नहीं तो उनके ऊपर ऐक्शन लिया जाएगा.

Related Articles

Back to top button