लखनऊ-गोरखपुर हाईवे बाराबंकी से अयोध्या सरयू पुल तक बंद किया जा सकता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के दिन 30 दिसंबर को सुरक्षा की दृष्टि से लखनऊ-गोरखपुर हाईवे बंद किया जा सकता है। रामपथ पर नयाघाट से श्रीराम अस्पताल तक सड़क के दोनों ओर के संपर्क मार्गों पर बैरिकेडिंग की जाएगी। एसपीजी और प्रशासनिक अफसरों ने संभावित कार्यक्रम स्थलों, एयरपोर्ट से अयोध्या रेलवे स्टेशन जाने वाले मार्गों का निरीक्षण किया है। प्रधानमंत्री एयरपोर्ट से अयोध्या तक किस रास्ते से आएंगे व वापस जाएंगे, इसको लेकर सुरक्षा एजेंसियां मंथन कर रही हैं। संभावना है कि हाईवे से धर्मपथ होकर रामपथ से प्रधानमंत्री अयोध्या रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे। इस वजह से लखनऊ-गोरखपुर हाईवे बाराबंकी से अयोध्या सरयू पुल तक बंद किया जा सकता है।

वहीं, अयोध्या पुलिस ने श्रीराम अस्पताल से रेलवे स्टेशन तक की करीब तीन सौ मीटर की दूरी पर सड़क के दोनों ओर दुकानदारों को अतिक्रमण को हटाने के निर्देश दिए हैं। सड़क किनारे लगीं पान व जलपान की गुमटियां भी हटाई जाएंगी। खुफिया एजेंसियां रेलवे स्टेशन के आसपास रह रहे लोगों के बारे में जानकारी एकत्र कर रही हैं। सीओ अयोध्या एसपी गौतम ने बताया कि प्रोटोकाल के अनुसार सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे हैं।


जीआरपी ने भेजी संसाधन और पुलिस बल की मांग
प्राण-प्रतिष्ठा और नवनिर्मित स्टेशन भवन के लोकार्पण को लेकर जीआरपी की ओर से अस्थायी तौर पर संसाधनों और पुलिस बल की आवश्यकता का आकलन किया गया है। इसके बाद मुख्यालय से चार डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर, 20 हैंड हेल्ड मेटल डिटेक्टर, दो एंटी सेबोटाज, चेक टीम, डाॅग स्क्वाड की मांग भेजी गई है। अयोध्या कैंट जीआरपी के थाना प्रभारी राकेश कुमार राय ने बताया कि मुख्यालय से संसाधनों के साथ 200 पुलिस बल की मांग भेजी गई है।

Related Articles

Back to top button