गाजियाबाद के मोदीनगर के प्रशासन की टीम ने अवैध निर्माण को किया ध्वस्त

गाजियाबाद के मोदीनगर में सारा में तालाब है। यहां रातों-रात कुछ लोगों ने अवैध तरीके से मदरसे का निर्माण करा दिया। यहां शादी समारोह के आयोजन भी किये जाने लगे। गांव के ही डीके शर्मा व हिंदू संगठन के पदाधिकारी इसके विरोध में थे। मंगलवार को तालाब की जमीन पर बने मदरसे को प्रशासन की टीम ने मंगलवार को ध्वस्त करा दिया।

निवाड़ी थाना क्षेत्र के गांव सारा में तालाब की जमीन पर बने मदरसे को प्रशासन की टीम ने मंगलवार को ध्वस्त करा दिया। इसको लेकर कुछ दिन पहले ही प्रशासन की तरफ से आदेश जारी किए गए थे, लेकिन कब्जेधारियों ने कब्जा हटाने की जरूरत नहीं समझी।

टीम ने अवैध निर्माण को किया ध्वस्त

इसलिए मंगलवार को एसडीएम मोदीनगर भारी पुलिस बल के साथ गांव में पहुंचे और अवैध निर्माण को ध्वस्त करा दिया। ध्वस्तीकरण के दौरान गांव में हंगामे की स्थिति ना बने, इसको देखते हुए पुलिस बल यहां रातभर तैनात रहा। गांव सारा में तालाब है। यहां रातों-रात कुछ लोगों ने अवैध तरीके से मदरसे का निर्माण करा दिया।

यहां शादी समारोह के आयोजन भी किये जाने लगे। गांव के ही डीके शर्मा व हिंदू संगठन के पदाधिकारी इसके विरोध में थे। लगातार इसपर कार्रवाई की मांग की जा रही थी। डीएम समेत प्रशासन के आला अधिकारियों से शिकायत की गई। 30 नवंबर को ही गांव के लोगों ने तहसील पर जोरदार हंगामा किया।

मदरसे में हनुमान चालीसा पाठ करने की दी थी चेतावनी

चेतावनी दी कि यदि कार्रवाई नहीं हुई तो मदरसे में हनुमान चालीसा का पाठ शुरू कराया जाएगा। प्रशासन ने इसपर गंभीरता बरतते हुए चार दिसंबर को पैमाइश की। कब्जेधारी को नोटिस देते हुए अवैध निर्माण हटाने के आदेश जारी किये, लेकिन कब्जा नहीं हटाया गया।

Related Articles

Back to top button