धामी सरकार का बुल्डोजर अतिक्रमण के खिलाफ लगातार चल रहा


Dnewstoday संवाददाता : उत्तराखंड में अतिक्रमण के खिलाफ धामी सरकार का बुल्डोजर लगातार चल रहा है। इसी के तहत सोमवार को हलद्वानी जिले के बमभूलपुरा थाना क्षेत्र में जिला प्रशासन ने अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सरकार की जमीन पर बने एक मदरसे को ढहा दिया। इसके अलावा एक अन्य मस्जिद को वहां से हटाने के लिए आदेश दिया।

इसको लेकर नगर प्रशासन का कहना है कि अब्दुल मलिक नाम के व्यक्ति ने सरकार की करीब एक एकड़ जमीन पर कब्जा किया हुआ था। वो यहां मस्जिद के निर्माण की आड़ लेकर जमीन की बिक्री का धंधा कर रहा था। जिला मजिस्ट्रेट वंदना सिंह के निर्देश पर नगर निगम आयुक्त पंकज उपाध्याय और नगर मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने भारी पुलिस फोर्स के साथ मलिक के बगीचे को खाली करवा लिया।

जिस वक्त अतिक्रमण को हटाया जा रहा था तो उस दौरान वहां इसका विरोध करने के लिए अब्दुल मलिक अपने समर्थकों के साथ पहुंच गए। जहां उनकी प्रशासनिक अधिकारियों से तीखी बहस भी हुई, लेकिन नगर आयुक्त और सिटी मजिस्ट्रेट भी अतिक्रमण हटाने पर डटे रहे। उन्होंने मदरसे को पूरी तरह मटियामेट कर दिया, जबकि नमाज पढ़ने के स्थान को खुद ही अगले दो दिन में हटा लेने की हिदायत देकर छोड़ दिया। प्रशासन ने करीब एक एकड़ जमीन पर अपना कब्जा लेकर उस पर तारबाड़ कर अपना बोर्ड लगा दिया है।

बताया गया है कि उक्त जमीन पर पहले भी अतिक्रमण कर निर्माण किया था कुछ माह पहले उसे भी जिला प्रशासन ने गिरा दिया था अब फिर मस्जिद मदरसे की आड़ लेकर अतिक्रमण किया जा रहा था, जिस पर डीएम के निर्देश पर नगर प्रशासन ने उक्त कारवाई की। नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने बताया कि सरकारी भूमि पर अतिक्रमण किया गया था जिसे आज खाली करवा लिया गया है।

नगर मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने बताया कि उक्त जमीन को खुर्द बुर्द किया जाने की शिकायते आ रही थी, डीएम के निर्देश पर प्रशासन ने अपना कब्जा लेकर उसकी तारबाड़ करवा दी है। उधर डीएम वंदना सिंह ने कहा है कि अतिक्रमण किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, बेहतर होगा कि अतिक्रमण करने वाले खुद ही सरकारी जमीन को छोड़ दें, नहीं तो प्रशासन सख्ती करेगा।

Related Articles

Back to top button